Categories
News

कोरोना को लेकर WHO ने दी बड़ी चेतावनी, कहा होने वाला है…..😳

खबरें

माहमारी ने पहले ही हमारे जीने का तरीका काफी बदल दिया है. हम लोगों से गुजारिश करते हैं, कि वह किसी से मिलने और बाहर जाने के निर्णय को जीवन और मृत्यु का निर्णय समझें, क्योंकि ये है भी.

आंकड़ों के अनुसार तीन समाप्त पहले कम से कम 7 मुल्कों में प्रतिदिन कोरोना के मामले रिकॉर्ड तेजी से बढ़ रहे थे, जो कि दो सप्ताह पहले बढ़कर 13 देश हो गए.

कई मुल्कों ने विशेषतौर पर वहां जहां लॉकडाउन, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों में थोड़ी ढील दी गई है, वहां भी अब कोरोना महामारी के फिर से बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है. डब्लूएचओ के निर्देशक जनरल टेड्रोस गैब्रिएसस का कहना है कि ‘हम पहले जैसा सामान्य नहीं होने वाले हैं.

रायटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीते सप्ताह के मुकाबले यह करीब दोगुने हो गए हैं. अमेरिका, ब्राजील और भारत के अलावा जापान, ऑस्ट्रेलिया, हॉन्ग कॉन्ग, बोलीविया, बुलगारिया, बेल्जियम, सूडान, इथोपिया, उज्बेकिस्तान और इजरायल आदि मुल्कों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं.

महामारी ने करीब पूरी दुनिया को अपना शिकार बना चुका है, और प्र​तिदिन यह संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. बीते सप्ताह में लगभग 40 देशों में प्रतिदिन सामने आने वाले कोरोना के केस में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी देखी गई है.

पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से बुरी तरह जूझ रही है। संक्रमण के मामले भी लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। अब फ्रांस ने इस महामारी से निपटने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, फ्रांस ने टेस्टिंग की रफ्तार को तेज करने के लिए एक कदम उठाया है. फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवर वेरन ने कहा है कि अब कोरोना की टेस्ट बिल्कुल मुफ्त किया जाएगा और जिन्होंने पैसे देकर टेस्ट करवाया है उन्हें टेस्ट की फीस रिफंड कर दी जाएगी.